Xiaomi 14 अल्ट्रा हुआ चाइना में लांच, आप भी जानें क्या है स्पेसिफिकेशन

Photo Source :

Posted On:Friday, February 23, 2024

मुंबई, 23 फरवरी, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Xiaomi ने आखिरकार अपने सबसे नए और सबसे शक्तिशाली फ्लैगशिप स्मार्टफोन में से एक Xiaomi 14 Ultra का अनावरण कर दिया है। फोन में एक बड़ा 1-इंच सेंसर और तीन और कैमरे हैं, जो लेईका के सहयोग से विकसित किए गए हैं। इसमें 6.73 इंच की AMOLED स्क्रीन है और यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर पर चलता है।

चीन में 26 अक्टूबर, 2023 को Xiaomi 14 सीरीज़ के लॉन्च के बाद स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था, जिसमें Xiaomi 14 और 14 Pro शामिल थे। लॉन्च के बाद, सभी की निगाहें 14 अल्ट्रा और श्रृंखला की वैश्विक उपलब्धता पर थीं। जबकि Xiaomi 14 Ultra का फिलहाल केवल चीनी बाजार के लिए अनावरण किया गया है, वैश्विक बाजार में इसकी उपलब्धता की घोषणा के बाद, फोन रविवार को बार्सिलोना, स्पेन में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपनी वैश्विक उपस्थिति दर्ज कराएगा।

इस बीच, आइए Xiaomi 14 Ultra के स्पेसिफिकेशन और कीमत पर एक विस्तृत नज़र डालें।

Xiaomi 14 अल्ट्रा स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 14 Ultra की सबसे खास विशेषता इसके रियर क्वाड कैमरा सेटअप में है, जिसमें Leica ऑप्टिक्स शामिल है।

इसके मूल में एक बड़ा 1 इंच प्रकार का Sony LYT-900 सेंसर है, जो f/1.63 वेरिएबल अपर्चर लेंस के साथ जोड़ा गया है। 50 मेगापिक्सेल प्राथमिक कैमरे के साथ, तीन और 50 मेगापिक्सेल समिलक्स कैमरे हैं: 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 120 मिमी पेरिस्कोप मॉड्यूल, 3.2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक टेलीफोटो, और 122-डिग्री दृश्य क्षेत्र के साथ एक अल्ट्रावाइड शूटर। कैमरा सिस्टम में Xiaomi की कस्टम AISP न्यूरल चिप भी है, जो चार AI मॉडल को एकीकृत करती है, ज़ूम और इमेज प्रोसेसिंग क्षमताओं को और बढ़ाती है।

Xiaomi 14 Ultra में दो-तरफा संचार के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी भी है, जो दूरदराज के इलाकों में एसओएस मैसेजिंग और लोकेशन शेयरिंग सुनिश्चित करता है। अपनी शक्ति पाने के लिए, Xiaomi 14 Ultra में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 सिलिकॉन चिपसेट और Xiaomi का सर्ज T1 संचार चिप है, जो इन सुविधाओं का समर्थन करते हुए वाई-फाई और ब्लूटूथ पर बेहतर सेलुलर गति और कनेक्टिविटी का वादा करता है। इष्टतम प्रदर्शन बनाए रखने के लिए डिवाइस में दोहरी वाष्प कक्ष शीतलन प्रणाली भी है।

लुक के अनुसार, Xiaomi 14 Ultra में "6M42" नामक एल्यूमीनियम मिश्र धातु फ्रेम के साथ एक मजबूत "ड्रैगन आर्मर" डिज़ाइन है। इसका "ड्रैगन क्रिस्टल" ग्लास बेहतर ड्रॉप प्रतिरोध प्रदान करता है, और IP68 रेटिंग इसे धूल और तरल से बचाती है। डिवाइस में पतले बेज़ेल्स के साथ 6.73" QHD+ AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें सुरक्षित प्रमाणीकरण के लिए एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रीडर है। स्क्रीन गेमिंग और स्क्रॉलिंग के दौरान सहज दृश्यों के लिए गतिशील 120Hz ताज़ा दर का भी समर्थन करती है।

हुड के नीचे, डिवाइस में सिलिकॉन-कार्बन तकनीक के साथ 5,300mAh की बैटरी है जो पिछले मॉडल की तुलना में 8 प्रतिशत कम जगह में 17 प्रतिशत अधिक क्षमता प्रदान करती है। उपयोगकर्ता तीव्र चार्जिंग गति का भी आनंद ले सकते हैं, 90W वायर्ड और 80W वायरलेस चार्जिंग के समर्थन के कारण, केवल 12.5 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज प्राप्त किया जा सकता है।

Xiaomi 14 Ultra की कीमत और भारत में उपलब्धता

चीन में, Xiaomi 14 Ultra अलग-अलग कीमतों और विशिष्टताओं के साथ तीन वेरिएंट में आता है। बेस मॉडल में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है और इसकी कीमत CNY 6,499 (लगभग 76,000 रुपये) है। प्रीमियम मॉडल में 16GB रैम और 1TB स्टोरेज है और इसकी कीमत CNY 7,799 (लगभग 91,000 रुपये) है। शाकाहारी चमड़े के बैक और टाइटेनियम फ्रेम के साथ एक विशेष संस्करण भी है जिसकी कीमत CNY 8,799 (लगभग 1,02,000 रुपये) है। फोन की बिक्री चीन में 27 फरवरी को होगी।

वैश्विक लॉन्च और भारत में उपलब्धता के लिए, Xiaomi के सीईओ लेई जून ने पहले कहा था कि फोन रविवार को स्पेन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनी की प्रस्तुति में दिखाई देगा, जहां यह लॉन्च हुए Xiaomi 14 के साथ दिखाई देगा। चीन पिछले अक्टूबर में. उम्मीद है कि हैंडसेट यूरोप में उपलब्ध कराए जाएंगे लेकिन अमेरिका में आधिकारिक क्षमता में नहीं। और अगले सप्ताह मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में यूरोप सहित विश्व स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.